BusinessTech

भारतीय बाजार में आया Lava Yuva 5G, 50MP कैमरा और 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले से लैस.

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता लावा ने आखिरकार अपना पहला 5G स्मार्टफोन Lava Yuva 5G लॉन्च कर दिया है।

यह फोन युवा सीरीज़ का हिस्सा है, जिसे कि आमतौर पर किफायती स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, Lava Yuva 5G एक बजट 5G स्मार्टफोन है, जो कि Unisoc T750 5G प्रोसेसर द्वारा संचालित है।

Lava Yuva 5G में 6.52 इंच का HD+ (720×1,600 पिक्सल) IPS डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। यह डिस्प्ले स्मूथ स्क्रॉलिंग और गेमिंग का अनुभव प्रदान करेगा। कैमरे की बात करें तो पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें मुख्य कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। वहीं, दूसरा कैमरा सेंसर किसी खास फंक्शन के लिए दिया गया है, लेकिन कंपनी ने अभी इसकी जानकारी नहीं दी है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Lava Yuva 5G दो रैम और स्टोरेज वेरिएंट में आता है। बेस मॉडल में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज है, जिसकी कीमत ₹9,499 रखी गई है। वहीं, 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत ₹9,999 है। यह फोन दो कलर ऑप्शन – मिस्टिक ब्लू और मिस्टिक ग्रीन में उपलब्ध होगा। इसकी बिक्री 5 जून से Amazon, Lava e-store और रिटेल स्टोर्स पर शुरू होगी।

अभी तक यह कहना मुश्किल है कि Lava Yuva 5G भारतीय बाजार में कैसा प्रदर्शन करेगा। इसकी स्पेसिफिकेशन्स को देखते हुए लगता है कि यह कम बजट वाले 5G स्मार्टफोन की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button