Breaking News :

⇛ पूर्व सांसद और मार्क्सवादी चिंतक एके राय की आज तीसरी पुण्यत‍िथि बनायी जा रही है. उनकी सादगी ने हर लोगों को प्रभावित किया था. जिस कमरे में वह बैठते थे आज भी वह उसी तरह है. उस कमरे में रखी चीजें आज भी उसी तरह है जैसे पहले थी

NewsLatest

आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश के लिए,इसपर नहीं होनी चाहिए राजनीति,सुनील आंबेकर का राहुल गांधी पर कटाक्ष

आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश के लिए,इसपर नहीं होनी चाहिए राजनीति,सुनील आंबेकर का राहुल गांधी पर कटाक्ष

By News of States | Updated Date Thu, Aug 04, 2022, 03:19 PM IST

news

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते दिनों हर घर तिरंगा को लेकर भाजपा पर कटाक्ष किया था. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, इतिहास गवाह है, 'हर घर तिरंगा' मुहीम चलाने वाले, उस देशद्रोही संगठन से निकले हैं, जिन्होंने 52 सालों तक तिरंगा नहीं फहराया. आजादी की लड़ाई से, ये कांग्रेस पार्टी को तब भी नहीं रोक पाए और आज भी नहीं रोक पाएंगे. उन्होंने कर्नाटक खादी ग्रामोद्योग की अपनी यात्रा की तस्वीरें भी पोस्ट कीं थी. जिसमें वह राष्ट्रीय ध्वज के साथ पोज देते हुए और एक इस्त्री करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

अमृत महोत्सव पर नहीं होनी चाहिए राजनीति

अब राहुल गांधी के ट्वीट पर आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने कहा, आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश के लिए है. आरएसएस ने केंद्र, राज्य सरकारों, या किसी अन्य संगठन द्वारा ऐसे सभी कार्यक्रमों के लिए समर्थन और भागीदारी की घोषणा की. आजादी का अमृत महोत्सव पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. जश्न पर ध्यान देना चाहिए.

पीएम मोदी ने किया था तिरंगा डीपी लगाने का आह्वान

बता दें कि पीएम मोदी ने अपने हाल ही में हुए मन की बात में सभी से अपने सोशल मीडिया डिस्प्ले पिक्चर को राष्ट्रीय ध्वज में बदलने की अपील की थी. कांग्रेस ने बुधवार को इसका विरोध किया. उन्होंने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट और अन्य नेताओं ने अपनी सोशल मीडिया तस्वीरों को राष्ट्रीय ध्वज पकड़े हुए जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर लगाई. जिसके बाद भाजपा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. पार्टी ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को परिवार से बाहर सोचना चाहिए और अपने नेताओं को तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर लगाने की अनुमति देनी चाहिए.

कांग्रेस ने किया था विरोध

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर भाजपा के कई नेताओं ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल तस्वीर में तिरंगा लगाया था, लेकिन राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत पार्टी के कई नेताओं ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जवाहरलाल नेहरू की हाथ में तिरंगा लिए तस्वीर डीपी के तौर पर लगाई. इस बारे में पूछे जाने पर भजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ''कोई बात नहीं है. कम से कम तिरंगा तो है.''

Source:Prabhat Khabar

Share Via :   

 1  Published Date Aug 04, 2022, 03:19 PM IST

More News