Breaking News :

⇛ पूर्व सांसद और मार्क्सवादी चिंतक एके राय की आज तीसरी पुण्यत‍िथि बनायी जा रही है. उनकी सादगी ने हर लोगों को प्रभावित किया था. जिस कमरे में वह बैठते थे आज भी वह उसी तरह है. उस कमरे में रखी चीजें आज भी उसी तरह है जैसे पहले थी

NewsLocal

खतियान आधारित स्थानीय नीति निर्धारण की उठी मांग, झारखंड विधानसभा में JMM विधायक दशरथ गगराई ने उठाया मामला

खतियान आधारित स्थानीय नीति निर्धारण की उठी मांग, झारखंड विधानसभा में JMM विधायक दशरथ गगराई ने उठाया मामला

By News of States | Updated Date Mon, Aug 01, 2022, 02:05 PM IST

news

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में शून्यकाल के दौरान खरसावां के JMM विधायक दशरथ गगराई ने खतियान आधारित स्थानीय नीति निर्धारण करने की मांग की. विधायक गागराई ने शून्यकाल में मामले को उठाते हुए कहा कि राज्य सरकार के अधीन तृतीय एवं चतुर्थ वर्गीय पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया में शत-प्रतिशत स्थानीय युवाओं की भागिदारी सुनिश्चित करने के लिए राज्य की अपनी एक स्थानीय नीति परिभाषित होनी चाहिए. उन्होंने सदन के माध्यम से सरकार मांग करते हुए कहा कि राज्य में खतियान आधारित स्थानीय नीति का निर्धारण किया जाए.

बड़ाबांबो में पुलिस ओपी स्थापित करने की मांग
वहीं, विधायक दशरथ गागराई ने तारांकित प्रश्न के जरिए खरसावां के बड़ाबांबो में पुलिस ओपी स्थापित करने की मांग उठायी है. विधायक गागराई ने तारांकित सवाल के जरिए सरकार के गृह विभाग से पूछा कि क्या बड़ाबांबो में पुलिस चौकी की स्थापना अपराध नियंत्रण एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से आवश्यक है? बड़ाबांबो में पुलिस चौकी की स्थापना के लिए समय-समय पर मांग होती रही है. सरकार बड़ाबांबो में पुलिस चौकी की स्थापना कब तक करेगी?

नया थाना के लिए एसपी को किया निर्देशित

इस सवाल के लिखित उत्तर में सरकार के गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव ने बताया कि बड़ाबांबो में पुलिस चौकी नहीं, बल्कि थाना सृजन की आवश्यकता बतायी जा रही है. पुलिस मुख्यालय के प्रतिवेदन के अनुसार, बड़ाबांबो में नया पुलिस थाना सृजन के संबंध में पुलिस हस्तक नियम-73 के अनुसार मूल्यांकन के लिए पुलिस अधीक्षक, सरायकेला को निर्देशित किया गया है. पुलिस मुख्यालय से मूल्यांकन प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद नियमानुसार अग्रेत्तर कार्रवाई की जायेगी.

 

Source:Prabhat Khabar

Share Via :   

 1  Published Date Aug 01, 2022, 02:05 PM IST

More News