Breaking News :

⇛ पूर्व सांसद और मार्क्सवादी चिंतक एके राय की आज तीसरी पुण्यत‍िथि बनायी जा रही है. उनकी सादगी ने हर लोगों को प्रभावित किया था. जिस कमरे में वह बैठते थे आज भी वह उसी तरह है. उस कमरे में रखी चीजें आज भी उसी तरह है जैसे पहले थी

NewsLocal

दहेज के लिए पत्नी को पीटा, फिर घर से निकाला:नोएडा में फ्लैट खरीदने के लिए ससुराल वाले मांग रहे 20 लाख, पीड़िता की मुराबाद में हुई थी शादी

दहेज के लिए पत्नी को पीटा, फिर घर से निकाला:नोएडा में फ्लैट खरीदने के लिए ससुराल वाले मांग रहे 20 लाख, पीड़िता की मुराबाद में हुई थी शादी

By News of States | Updated Date Fri, Jul 29, 2022, 04:28 PM IST

news

अलीगढ़ में दहेज के लिए पत्नी को पीटने और फिर घर से निकालने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने पीड़िता से 20 लाख रुपए की मांग की थी। जब उसने अपने माता पिता से रुपए मांगने से मना कर दिया तो आरोपी उसके साथ मारपीट करने लगे।

लगातार यातनाएं देने के बाद भी जब महिला ने अपने माता पिता से रुपए नहीं मांगे तो उन्होंने उसे घर से निकाल दिया। अब पीड़िता अपने मायके में माता पिता के साथ रह रही है।

आरोपियों ने उसे धमकी भी दी कि अगर वह रुपए नहीं लाएगी तो उसे घर नहीं ले जाएंगे और जान से मार देंगे। जिसके बाद पीड़िता ने मुकदमा दर्ज कराया है।

मुरादाबाद में हुई थी पीड़िता की शादी

क्वार्सी थाना क्षेत्र निवासी पीड़िता दीप्ति ने बताया, " नवंबर 2019 में उसकी शादी मुरादाबाद के थाना निवासी निखिल वर्मा के साथ हुई थी। उस समय उसके पिता ने 30 लाख रुपए खर्च किए थे और हर तरह का दान दहेज भी दिया था। शादी के कुछ दिन तक तो सब ठीक रहा।

लेकिन कुछ महीनों बाद ससुराल के लोग 20 लाख रुपए की मांग करने लगे। पीड़िता ने बताया कि उसका पति नोएडा में फ्लैट खरीदना चाहता है और इसके लिए ही रुपए मांग रहा था। आरोपी रोज दबाव बनाते थे कि घर से रुपए मांगों, जब उसने नहीं मांगे तो उसके साथ मारपीट शुरू कर दी।"

2020 में निकाला, फिर धमकी देने आए अलीगढ़

पीड़िता ने बताया कि आरोपियों ने उसे जून 2020 में ही घर से निकाल दिया। जिसके बाद लगातार उसके मायके के लोग ससुराल वालों से बातचीत कर रहे हैं, लेकिन वह बिना रुपयों के मानने को तैयान नहीं हैं और न ही उसे घर लेकर जा रहे हैं।

मार्च में उसकी सास, ननद, पति और अन्य लोग मुरादाबाद से अलीगढ़ आए और उसके मायके के बाहर आकर गाली गलौज की। उन्होंने धमकी दी कि अगर 20 लाख रुपए नहीं दिए तो उसे जान से मार देंगे और कभी भी घर लेकर नहीं जाएंगे।

पुलिस ने 6 लोगों को किया नामजद

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति निखिल वर्मा, सास सरिता, ननद रिंकी, ननद मीनाक्षी, मीनाक्षी के पति, मामा अनिल वर्मा और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर क्वार्सी संजय जायसवाल ने बताया कि मुकदमे की विवेचना जारी है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Source:Prabhat Khabar

Share Via :   

 1  Published Date Jul 29, 2022, 04:28 PM IST

More News