Breaking News :

⇛ पूर्व सांसद और मार्क्सवादी चिंतक एके राय की आज तीसरी पुण्यत‍िथि बनायी जा रही है. उनकी सादगी ने हर लोगों को प्रभावित किया था. जिस कमरे में वह बैठते थे आज भी वह उसी तरह है. उस कमरे में रखी चीजें आज भी उसी तरह है जैसे पहले थी

NewsLocal

पंजाब में स्वास्थ्य मंत्री के रवैये पर बवाल:आधी रात को VC का इस्तीफा; विरोध में मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल, सुपरिटेंडेंट और सेक्रेटरी का भी इस्तीफा

पंजाब में स्वास्थ्य मंत्री के रवैये पर बवाल:आधी रात को VC का इस्तीफा; विरोध में मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल, सुपरिटेंडेंट और सेक्रेटरी का भी इस्तीफा

By News of States | Updated Date Sat, Jul 30, 2022, 03:30 PM IST

news

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा के रवैये पर बवाल हो गया है। कल शुक्रवार को गंदे-फटे गद्दे पर लिटाने से आहत बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर ने आधी रात को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने CM भगवंत मान को इस्तीफा भेज दिया।

इसके बाद अमृतसर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. राजीव देवगन, मेडिकल सुपरिनटैंडैंट डॉ. केडी सिंह और VC के सेक्रेटरी ओपी चौधरी ने भी इस्तीफा दे दिया। हालांकि, उन्होंने इसकी वजह निजी कारण बताए हैं, लेकिन इसके पीछे मंत्री का रवैया ही बताया जा रहा है।

तैश में आए मंत्री ने VC को लिटाया
सेहत मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कल फरीदकोट अस्पताल का दौरा किया था। इस दौरान वह स्किन वार्ड में पहुंचे। वहां गद्दे फटे और जले हुए थे। यह देख मंत्री जौड़ामाजरा तैश में आ गए। उन्होंने इस पर अफसरों से जवाबतलबी की जगह वाइस चांसलर को उसमें लेटने को कहा। वाइस चांसलर थोड़े हिचकिचा रहे थे, तो मंत्री ने खुद हाथ से पकड़कर उन्हें लेटने को कहा। उस वक्त पूरा स्टाफ और मीडिया वहां मौजूद थी। इसके बाद इसका वीडियो वायरल हो गया।

विवाद में फंसने वाले दूसरे स्वास्थ्य मंत्री
आम आदमी पार्टी सरकार के विवाद में फंसने वाले चेतन सिंह जौड़ामाजरा दूसरे मंत्री हैं। पहले स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला करप्शन केस में फंसे थे। उन्हें CM भगवंत मान ने बर्खास्त किया था। इस वक्त वह जमानत पर हैं। अब जौड़ामाजरा भी विवाद में फंस गए हैं। मेडिकल बिरदारी उनका विरोध कर रही है। उनका कहना है कि मंत्री व्यवस्था सुधारने की बात करें, लेकिन इस तरह स्वास्थ्य अफसरों का अपमान न करें।

IMA ने मीटिंग बुलाई
वाइस चांसलर के अपमान के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने मीटिंग बुला ली है। पंजाब में पैदा हुए हालात के बाद स्टेट यूनिट ही नहीं, बल्कि नेशनल स्तर पर भी IMA की मीटिंग बुलाकर इस पर चर्चा की जाएगी।

Source:Dainik Bhaskar

Share Via :   

 1  Published Date Jul 30, 2022, 03:30 PM IST

More News