Breaking News :

⇛ पूर्व सांसद और मार्क्सवादी चिंतक एके राय की आज तीसरी पुण्यत‍िथि बनायी जा रही है. उनकी सादगी ने हर लोगों को प्रभावित किया था. जिस कमरे में वह बैठते थे आज भी वह उसी तरह है. उस कमरे में रखी चीजें आज भी उसी तरह है जैसे पहले थी

NewsCrime

लालू यादव के करीबी भोला यादव गिरफ्तार, कई ठिकानों पर आईटी की रेड, IRCTC घोटाले में हैं आरोपित

लालू यादव के करीबी भोला यादव गिरफ्तार, कई ठिकानों पर आईटी की रेड, IRCTC घोटाले में हैं आरोपित

By News of States | Updated Date Wed, Jul 27, 2022, 03:08 PM IST

news

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी भोला यादव के कई ठिकानों पर बुधवार की सुबह से आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. इधर, सूचना आ रही है कि सीबीआई ने रेल घोटाला मामले में भोला यादव को गिरफ्तार कर लिया है. भोला यादव राजद के पूर्व विधायक और विधान पार्षद रहे हैं. वह लालू यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं. कहा जाता है कि भोला यादव इस मामले का सरगना है. सीबीआई पटना के दो ठिकानों पर सर्च कर रही है, जिसमें एक भोला यादव के CA का है.

सीबीआई ने किया था तलब

जमीन के बदले नौकदी देने के मामले की जांच कर रही सीबीआई ने 4 दिन पहले भोला यादव को आईआरसीटीसी घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन भोला यादव हाजिर नहीं हुए, इसके बाद बुधवार को उन्हें दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके दरभंगा और पटना स्थित आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी भी चल रही है. लालू परिवार के बेहद खास भोला यादव पर सीबीआई का शिकंजा पड़ा है. मामला नौकरी के बदले जमीन और आईआरसीटीसी स्कैम का है. भोला यादव इस मामले में आरोपित हैं.

भोला यादव रेलमंत्री के ओएसडी रहे हैं

लालू यादव के केंद्रीय मंत्री रहने के दौरान भोला यादव लालू के ओएसडी भी रहे. ज्ञात हो कि उसी समय रेलवे में भर्ती घोटाला हुआ था. मामला भर्ती घोटाले का है. आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते नौकरी के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे. इसी मामले में सीबीआई ने जांच के बाद पिछले दिनों लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है.

Source:Prabhat Khabar

 

Share Via :   

 1  Published Date Jul 27, 2022, 03:08 PM IST