AutomobileTech

टाटा कर्ववी के इंटीरियर की पहली तस्वीर सामने आई

टाटा कर्व का इंटीरियर नेक्सॉन के साथ साझा किया जाएगा; हालाँकि, भागों का साझाकरण केवल केबिन और सुविधाओं से आगे तक फैला हुआ है।

जैसे-जैसे टाटा कर्व का बहुप्रतीक्षित लॉन्च नजदीक आ रहा है, इस आगामी मध्यम आकार की एसयूवी के बारे में अधिक जानकारी सामने आ रही है, जो इसे हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, वीडब्ल्यू ताइगुन, स्कोडा कुशाक, एमजी एस्टोर जैसे कई प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ एक मजबूत प्रतियोगी के रूप में पेश कर रही है। मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हैराइडर, और होंडा एलिवेट। भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में प्रदर्शित कर्ववी डीजल संस्करण उत्पादन के लिए तैयार प्रतीत होता है, जो प्रदर्शित छवियों से मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। एक उल्लेखनीय रहस्योद्घाटन यह है कि कर्व के इंटीरियर का नेक्सॉन से काफी समानता है।
1. टाटा कर्व का डैशबोर्ड, स्क्रीन और स्टीयरिंग सीधे नेक्सॉन से लिया गया प्रतीत होता है।
2. कर्वव और नेक्सॉन के बीच फीचर सूची में महत्वपूर्ण ओवरलैप है।
3. कर्व के आयाम नेक्सन के आयामों के साथ काफी मेल खाते हैं, जो एक सामान्य मंच की ओर इशारा करते हैं।

कर्व की आंतरिक छवि से, यह स्पष्ट है कि तीन-टोन, मल्टी-लेयर डैशबोर्ड और दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील काफी हद तक नेक्सॉन से मिलते जुलते हैं। यहां तक कि इंफोटेनमेंट और ड्राइवर डिस्प्ले के लिए 10.25-इंच स्क्रीन का प्लेसमेंट भी नेक्सॉन जैसा ही है। इसके अतिरिक्त, अधिकांश स्विचगियर और बटन टाटा की कॉम्पैक्ट और मिडसाइज़ एसयूवी के बीच साझा किए जाते हैं।

हालाँकि छवि स्पष्ट रूप से स्वचालित जलवायु नियंत्रण जैसी सुविधाएँ नहीं दिखाती है, लेकिन इसके उपलब्ध होने की अत्यधिक संभावना है। अन्य प्रत्याशित सुविधाओं में पावर्ड ओआरवीएम, इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्रूज़ कंट्रोल के लिए स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट, अपग्रेडेड ऑडियो सिस्टम के लिए ए-पिलर्स पर ट्वीटर और एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग पैड शामिल हैं। बाहरी छवियां एक सनरूफ की उपस्थिति का सुझाव देती हैं, हालांकि संभवतः एक पैनोरमिक इकाई नहीं है।

कर्व पर अपेक्षित सुरक्षा सुविधाओं में रियर डिस्क ब्रेक, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360-डिग्री कैमरे, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग और रियर स्पॉइलर क्षेत्र में छिपे रियर वॉश वाइप शामिल हैं। 5-स्टार भारत एनसीएपी रेटिंग प्राप्त करने के लिए, कर्व में संभवतः ईएससी, हिल-होल्ड असिस्ट, एक टायर प्रेशर मॉनिटर और एक एयर प्यूरीफायर के साथ फ्रंट, साइड और कर्टेन एयरबैग शामिल होंगे। जबकि एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (एडीएएस) तकनीक प्रदर्शित मॉडल पर दिखाई नहीं दे रही है, टाटा इसे क्रेटा और सेल्टोस के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पेश कर सकता है।

आयामों के संदर्भ में, कर्वव बढ़ी हुई लंबाई और व्हीलबेस के साथ, नेक्सॉन से काफी बड़ा है। इसके बावजूद, उनकी चौड़ाई काफी समान है, जो त्वचा के नीचे महत्वपूर्ण समानता का संकेत देती है। उम्मीद है कि कर्व नेक्सॉन में पाए जाने वाले समान 115 एचपी, 1.5-लीटर इंजन और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का उपयोग करते हुए एक डीजल विकल्प पेश करेगा, साथ ही नेक्सॉन के 6-स्पीड एएमटी को भी ले जाने की संभावना है।

सेगमेंट में तीव्र प्रतिस्पर्धा के साथ, टाटा ने स्पष्ट रूप से कर्व को लागत प्रभावी तरीके से विकसित करने पर ध्यान केंद्रित किया है, जिसके परिणामस्वरूप प्रतिस्पर्धी मूल्य होने की संभावना है। समय ही बताएगा कि बाजार पर इसका कितना असर होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button