National

सुनिश्चित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के संबंध में सरकार के साथ चर्चा टूटने के बाद, किसानों द्वारा सोमवार से दिल्ली की ओर मार्च शुरू करने की उम्मीद है।

पड़ोसी राज्यों से लगभग एक लाख किसान मंगलवार को होने वाली एसकेएम-एनपी रैली के लिए दिल्ली में जुटने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच मध्य प्रदेश में एसकेएम-एनपी के एक नेता को हिरासत में लिया गया है. जवाब में, एसकेएम और केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने संयुक्त रूप से 16 फरवरी को औद्योगिक और ग्रामीण हड़ताल का आह्वान किया है।

मूल एसकेएम से अलग हुए गुट संयुक्त किसान मोर्चा-गैर राजनीतिक (एसकेएम-एनपी) से जुड़े लगभग एक लाख किसानों ने अपने लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी की वकालत करते हुए मंगलवार को दिल्ली में होने वाली रैली की तैयारी शुरू कर दी है। कृषि उपज. पिछले गुरुवार को इस मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ प्रारंभिक वार्ता विफल होने के बाद, पड़ोसी राज्यों के किसानों ने सोमवार से शुरू होने वाले राष्ट्रीय राजधानी की ओर मार्च की प्रत्याशा में एकत्र होना शुरू कर दिया है।

आरएसएस के पूर्व पदाधिकारी एसकेएम-एनपी नेता शिव कुमार कक्का को रविवार को मध्य प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया। हालाँकि उन्हें लगभग तीन घंटे बाद रिहा कर दिया गया, किसान प्रतिनिधियों ने द हिंदू को सूचित किया कि वे कक्का की हिरासत के विरोध में केंद्रीय मंत्रियों के साथ सोमवार को होने वाली दूसरे दौर की चर्चा का बहिष्कार करने पर विचार कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button