Mobile

नए नोकिया स्मार्टफोन लॉन्च होने की उम्मीद; IMEI डेटाबेस पर कई मॉडल देखे गए

नए नोकिया स्मार्टफोन के लॉन्च की उम्मीद; IMEI डेटाबेस में कई मॉडल देखे गए।

एचएमडी ग्लोबल ने हाल ही में सभी क्षेत्रों से नोकिया ब्रांडिंग को हटाकर अपनी ऑनलाइन उपस्थिति को ताज़ा किया है। Nokia.com अब HMD.com पर रीडायरेक्ट हो गया है, और @nokiamobile का X (पूर्व में ट्विटर) हैंडल बदलकर @HMDglobal हो गया है। फिनिश कंपनी द्वारा पहले से ही स्मार्टफोन सहित अपने उत्पाद लॉन्च करने की उम्मीद थी। इस प्रमुख परिवर्तन ने कई लोगों को यह विश्वास दिलाया कि हम यहां केवल एचएमडी-ब्रांडेड उत्पाद देखेंगे और कोई नोकिया आइटम नहीं देखेंगे। लेकिन एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि IMEI वेबसाइट पर नोकिया ब्रांड के नए स्मार्टफोन लिस्ट किए गए हैं।

 

GSMChina की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि IMEI वेबसाइट पर 17 नए नोकिया मॉडल देखे गए हैं, जिनके मॉडल नंबर TA-1603 से TA-1628 तक हैं। ये सभी मॉडल पूरी तरह से अलग हो सकते हैं; कुछ में किसी विशेष मॉडल के भिन्न रैम और स्टोरेज वेरिएंट भी हो सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें से कुछ मॉडल बार्सिलोना में आगामी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 में भी लॉन्च हो सकते हैं, जो 26 फरवरी से 29 फरवरी तक आयोजित होने वाला है।

 

रिपोर्ट में इन कथित स्मार्टफ़ोन के बारे में इस तथ्य के अलावा कोई विवरण शामिल नहीं है कि वे वास्तव में नोकिया ब्रांडिंग रखते हैं। विशेष रूप से, नोकिया ने 2016 में एचएमडी ग्लोबल के साथ 10 साल का करार किया था, जो 2026 में समाप्त होने वाला है। इसलिए, तब तक नए नोकिया मॉडल के बाजार में बने रहने की उम्मीद करना कोई अतिशयोक्ति नहीं है। हालाँकि अब IMEI डेटाबेस पर देखे गए मॉडल संभवत: जल्द ही, संभवतः इसी वर्ष लॉन्च होंगे।हाल ही में, नौ नए HMD-ब्रांडेड हैंडसेट कथित तौर पर IMEI वेबसाइट पर देखे गए थे। ये सभी अलग-अलग मॉडल भी हो सकते हैं, या कुछ प्राथमिक मॉडल के रैम और/या स्टोरेज वेरिएंट भी हो सकते हैं। कोडनेम N159V के साथ एक HMD मॉडल हाल ही में एलईडी फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा मॉड्यूल के साथ ब्लैक कलर में लीक हुआ था। इसे एक मध्य-श्रेणी की पेशकश बताया गया था।

 

एक अन्य लीक में एक HMD स्मार्टफोन दिखाया गया है जिसके जल्द ही नीले रंग के विकल्प में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) सपोर्ट के साथ 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा देखा गया है, जो बैक पैनल के ऊपरी बाएँ कोने पर एक आयताकार कैमरा मॉड्यूल के भीतर रखा गया है। मॉडल के बारे में अभी तक कुछ भी ज्ञात नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button