Mobile

Apple 2026-2027 के लिए 7-8″ फोल्डेबल पर काम कर रहा है

एप्पल 2026-2027 के लिए 7-8" फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रहा है।

कोरिया में “उद्योग स्रोतों” की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Apple का पहला फोल्डेबल डिवाइस 2026 या 2027 में आ सकता है। इसकी आंतरिक स्क्रीन का आकार लगभग 7-8″ होगा और इस प्रकार कुछ अफवाहों के अनुसार यह एप्पल के पोर्टफोलियो में आईपैड मिनी की जगह ले सकता है।
हालाँकि, अभी तक इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। इसके अलावा, Apple OLED स्क्रीन के साथ एक नई पीढ़ी के iPad मिनी का परीक्षण कर रहा है, जिसे फोल्डेबल के लिए रास्ता बनाने के लिए जल्दी से बंद कर दिया जाए तो इसका कोई मतलब नहीं होगा।
जिसके बारे में बात करते हुए, Apple कथित तौर पर इस साल के अंत में अपने iPad Pro लाइन में OLED स्क्रीन पेश करने की तैयारी कर रहा है। OLED iPad मिनी अगले साल से पहले नहीं आएगा।
सैमसंग डिस्प्ले और एलजी डिस्प्ले दोनों ने कथित तौर पर ऐप्पल को क्रमशः 6″ और 7″ आकार रेंज में फोल्डेबल स्क्रीन पैनल के नमूने प्रदान किए हैं। अब ऐसा लग रहा है कि Apple अपने पहले फोल्डेबल डिवाइस के लिए और बड़ा कदम उठाना चाहता है।
जैसा कि कहा गया है, अगर या जब ऐप्पल यह निर्णय लेता है कि यह एक कदम है, तो यह बहुत संभावना है कि वह सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को फोल्डेबल पैनल की आपूर्ति करने के अपने विशाल अनुभव को देखते हुए, पहले सैमसंग डिस्प्ले के साथ पैनल ऑर्डर देगा। यदि ऐप्पल दो-आपूर्तिकर्ता रणनीति के साथ जाता है, तो सैमसंग के एक साल बाद एलजी डिस्प्ले ऐप्पल के लिए फोल्डेबल पैनल का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करने की संभावना है।
बाद में, संभवतः 2028 के आसपास, Apple एक 20.25″ फोल्डेबल उत्पाद भी लॉन्च कर सकता है, जिसे या तो iPad या Mac ब्रांड किया जाएगा। बेशक 20.25″ आकार आंतरिक, फोल्डिंग स्क्रीन को संदर्भित करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button