Mobile

iPhone 16 की कथित योजनाएँ बताती हैं कि रियर कैमरा लेआउट iPhone 12, iPhone X जैसा दिख सकता है

iPhone 16 के लिए कथित योजनाओं से पता चलता है कि रियर कैमरा लेआउट iPhone 12 या iPhone X जैसा हो सकता है।

iPhone 16 सीरीज़, जो इस साल की दूसरी छमाही में रिलीज़ होने वाली है, कुछ उल्लेखनीय डिज़ाइन अपग्रेड के साथ आने की उम्मीद है। मानक iPhone 16 और iPhone 16 Plus कथित तौर पर iPhone 12 के समान लंबवत संरेखित लेंस के साथ एक नया रियर कैमरा मॉड्यूल डिज़ाइन लाएंगे। iPhone 15 और iPhone 15 Plus में कैमरों के लिए विकर्ण संरेखण है। वर्टिकल कैमरा लेआउट के साथ, Apple द्वारा बेस iPhone 16 मॉडल में स्थानिक वीडियो रिकॉर्डिंग जोड़ने की उम्मीद है। वर्तमान में, iPhone 15 Pro मॉडल स्थानिक वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।
MacRumors ने हालिया अफवाहों और अटकलों के आधार पर iPhone 16 के रियर पैनल का एक मॉक-अप साझा किया है। रेंडरर्स आगामी iPhone पर एक गोली के आकार के कैमरा बम्प के साथ एक लंबवत कैमरा व्यवस्था दिखाते हैं। फ्लैश के साथ वाइड और अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरे दो अलग-अलग कैमरा रिंग में रखे हुए दिखाई देते हैं। कैमरा यूनिट का डिज़ाइन और प्लेसमेंट iPhone
उम्मीद है कि Apple डिज़ाइन अपग्रेड के साथ बेस मॉडल iPhone 16 और iPhone 16 Plus स्मार्टफ़ोन में स्थानिक वीडियो रिकॉर्डिंग सुविधा जोड़ देगा। वर्तमान में चल रहे iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल स्थानिक वीडियो रिकॉर्डिंग का समर्थन करते हैं। वेनिला iPhone 15 मॉडल में विकर्ण कैमरा व्यवस्था है और वे स्थानिक वीडियो कैप्चर करने में सक्षम नहीं हैं। iPhone 16 सीरीज इस साल सितंबर में लॉन्च होने की संभावना है। कहा जाता है कि ऐप्पल प्रो मॉडल पर 3एनएम प्रक्रिया पर आधारित ए18 प्रो बायोनिक चिप पैक करेगा, जबकि नियमित आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस ए17 प्रो चिप के टोन्ड-डाउन संस्करण पर चल सकते हैं।
उम्मीद है कि Apple अगली iPhone श्रृंखला में स्नैपड्रैगन X70 मॉडेम को बरकरार रखेगा। कहा जाता है कि प्रो मॉडल वाई-फाई 7 कनेक्टिविटी के साथ आते हैं और पीछे की तरफ एक नया अल्ट्रा-वाइड लेंस मिल सकता है। अफवाह है कि iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max से बड़े डिस्प्ले के साथ आएंगे। इसके अतिरिक्त, Apple iPhone 16 Pro मॉडल पर एक कैप्चर बटन जोड़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button