AutomobileTech

MG ZS EV का नया बेस वेरिएंट लॉन्च, कीमत 4L रुपये कम; कंपनी ने अन्य मॉडलों की कीमतों में भी भारी कटौती की घोषणा की है

MG ZS EV नए बेस वेरिएंट का लॉन्च, कीमत में 4 लाख रुपये की कमी; कंपनी ने अन्य मॉडलों की कीमतों में भी भारी कटौती की घोषणा की है

एमजी मोटर इंडिया ने अपने प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन एमजी जेडएस ईवी के लिए एक नए एंट्री-लेवल वेरिएंट का अनावरण किया है, जिसे एक्जीक्यूटिव कहा जाता है। इसकी कीमत 18.98 लाख रुपये है, यह एक्साइट वैरिएंट से लगभग 4 लाख रुपये कम है, जिसकी पहले कीमत 22.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। कंपनी इस मूल्य समायोजन का श्रेय पिछले दो वर्षों में की गई पहलों की एक श्रृंखला को देती है, जिसमें सामग्री लागत, रसद, कमोडिटी की कीमतें, अनुबंध और परिचालन क्षमता जैसे कारक शामिल हैं।

एमजी मोटर इंडिया के डिप्टी एमडी गौरव गुप्ता के अनुसार, लिथियम की कीमतों में वैश्विक गिरावट के साथ सावधानीपूर्वक योजना ने इस लागत में कमी लाने में योगदान दिया।

कीमत में गिरावट के बावजूद, एमजी जेडएस ईवी एक्जीक्यूटिव वेरिएंट में वही 50.3 kWh बैटरी है, जो एक बार चार्ज करने पर 461 किमी तक की रेंज देती है। इसके फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है। नए वैरिएंट के साथ, एमजी मोटर ने अपने अन्य वाहन मॉडलों की कीमतों में कटौती की है। एमजी कॉमेट की कीमत पहले 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी, अब एमजी हेक्टर के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 14.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, पहले इसकी कीमत 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। 14.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर उपलब्ध है, जबकि डीजल वेरिएंट की कीमत पहले 18.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी, अब इसकी कीमत 17.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। दूसरी ओर, एमजी ग्लोस्टर के 4×2 वेरिएंट की कीमत में 1.30 लाख रुपये की गिरावट देखी गई है, इसकी शुरुआती कीमत अब 38.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से घटकर 37.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है।

उल्लेखनीय है कि एमजी मोटर इंडिया ने पहले मुद्रास्फीति और कमोडिटी की बढ़ती कीमतों के कारण दिसंबर 2023 में कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। यह नवीनतम कदम एक ही कैलेंडर वर्ष के भीतर उनके लोकप्रिय मॉडल, हेक्टर की दो कीमतों में बढ़ोतरी के बाद आया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button