National

“बंद दरवाजे के पीछे दिल्ली में तेलंगाना एजेंडा”

यह व्यापक रूप से ज्ञात है कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान तेलंगाना में महत्वपूर्ण कमाई का लक्ष्य लेकर चल रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि पार्टी के प्रमुख मास्टरमाइंड अमित शाह के पास राज्य में भाजपा की संभावनाओं के लिए एक अच्छी तरह से परिभाषित रणनीति है।"

आसन्न लोकसभा चुनाव के दौरान तेलंगाना में महत्वपूर्ण सफलता हासिल करने की भाजपा की महत्वाकांक्षा कोई रहस्य नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि पार्टी के अनुभवी रणनीतिकार अमित शाह ने राज्य में भाजपा के प्रक्षेप पथ के लिए सावधानीपूर्वक एक रोडमैप तैयार किया है। कामारेड्डी निर्वाचन क्षेत्र में वर्तमान मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव दोनों पर अपनी चुनावी जीत के लिए प्रसिद्ध, पार्टी विधायक कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी के साथ हाल ही में हुई मुलाकात ने भाजपा की रणनीति में उनकी संभावित भूमिका के बारे में चर्चा शुरू कर दी है। अंदरूनी सूत्र बताते हैं कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व आगामी लोकसभा चुनावों में उन विधायकों को मैदान में उतारने के विचार के प्रति ग्रहणशील है, जिन्होंने विधानसभा चुनावों के दौरान असाधारण नेतृत्व कौशल का प्रदर्शन किया है।

एक उल्लेखनीय घटनाक्रम में, भारत के मुख्य न्यायाधीश, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ के शुक्रवार को प्रयागराज में डॉ. राजेंद्र प्रसाद राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का उद्घाटन करने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक अधिनियम के तहत स्थापित, विश्वविद्यालय के अध्यक्ष मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं, जबकि सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा इसके विजिटर के रूप में कार्यरत हैं। एक आधिकारिक घोषणा में कार्यक्रम के दौरान ‘उत्तर प्रदेश के न्यायालय’ नामक पुस्तक के संभावित विमोचन का संकेत दिया गया है।

इस बीच, अयोध्या में राम मंदिर एक बार फिर सुर्खियों में है, इस बार शाब्दिक अर्थ में। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोलकाता में भारत सरकार टकसाल के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम के दौरान एक रंगीन सिक्के का अनावरण किया जिसमें एक तरफ प्रतिष्ठित राम मंदिर और दूसरी तरफ राम लला की प्रतिष्ठित मूर्ति थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button